भंवर बाथटब की सफाई के लिए तीन व्यावहारिक तरीके

- Dec 19, 2019-

दिन के कड़े काम के बाद शाम को भंवर बाथटब में आराम कर सकते हैं। अगर आप व्हर्लपूल बाथटब का इस्तेमाल करते हैं तो आप ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ावा भी देते हैं और अपने शरीर को बनाए रख सकते हैं। बाथटब एक तरह का बाथरूम एक्सेसरीज है जो समकालीन लोगों के साथ बहुत लोकप्रिय हैं। हालांकि बाथटब अच्छा है, लेकिन अगर इसे ठीक से साफ नहीं किया गया तो बैक्टीरिया पैदा होंगे। यदि आप अक्सर स्नान के लिए अशुद्ध बाथटब का उपयोग करते हैं, तो यह आपके स्वास्थ्य के लिए भारी छिपे हुए खतरों को लाएगा। इसलिए बाथटब की सफाई बहुत जरूरी है। यहां कुछ सरल और व्यावहारिक बाथटब सफाई के तरीके हैं।

 

I. सिरका भिगोने

यदि आप भंवर बाथटब, दीवार और नल पर पैमाने को हटाना चाहते हैं, तो सिरका में चीर सोख लें, फिर इसे रात भर जिद्दी पैमाने के साथ कवर करें, अगली सुबह सोडा पाउडर और सिरका को पेस्ट में मिलाएं। जगह को साफ करने के लिए टूथब्रश से धोएं।

2. प्रयुक्त अखबारों के साथ रगड़

गंदगी को दूर करने के लिए उपयोग किए गए अखबारों के साथ बाथटब को मिटा दें, या गंदगी को धीरे-धीरे साफ करने के लिए एक साफ कपड़े या ब्रश का उपयोग करें, फिर पानी से कुल्ला करें।

3. विशेष क्लीनर

यदि आप लागत के बारे में परवाह नहीं है, तो आप एक विशेष बाथटब क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं! न केवल यह प्रभावी ढंग से साबुन पैमाने और पैमाने है कि बाथटब सतह पर आम है हटा सकते हैं, लेकिन यह भी कार्बनिक पीले पैमाने पर एक विशेष प्रभाव पड़ता है, समय और प्रयास की बचत, और बाथटब सतह क्षतिग्रस्त नहीं है । चौथा, संयुक्त विसंदूषण: आप दाग को दूर करने और मोल्ड को खत्म करने के लिए बाथटब की सतह पर ब्लीचिंग पाउडर को साफ करने के लिए एक अपशिष्ट टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपको दाग-धब्बों को खरोंचना मुश्किल होता है, तो आप पोंछने के लिए आधा नींबू + नमक का भी उपयोग कर सकते हैं, या स्क्रब लगाने के लिए टूथपेस्ट + सॉफ्ट टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं। इस समय तारपीन भी बहुत अच्छा है।

 

भंवर बाथटब में स्नान करने के कई फायदे हैं, लेकिन रोजाना सफाई को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। बाथटब की सफाई विधि पढ़ने के बाद, क्या आपको यह वास्तव में काफी सरल लगता है?