सौना कक्ष के प्रकार

- Aug 13, 2020-

परिवार सौना कक्ष में एक सूखी भाप कमरा और एक गीला भाप कमरा शामिल है, लेकिन लोग आमतौर पर कहते हैं कि सौना कक्ष आमतौर पर एक सूखी भाप कमरे को संदर्भित करता है, और भाप कमरा एक गीला भाप कमरा है।

1. सूखी भाप:

सौना कक्ष विद्युत ऊर्जा के साथ सीधे गर्म करने के लिए बिजली के हीटिंग उपकरण (कार्बन क्रिस्टल हीटिंग प्लेट, सिरेमिक हीटर, आदि) का उपयोग करता है और फिर सौना कमरे में तापमान बढ़ाने और लोगों को पसीना बहाने के लिए गर्मी छोड़ता है। ड्राई स्टीमिंग का तापमान गीले स्टीमिंग की तुलना में अधिक होता है, और उच्चतम तापमान लगभग 100 ℃ तक पहुंच सकता है। सूखी भाप लेना गठिया के रोगियों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है क्योंकि इसमें पानी नहीं होता है। ड्राई स्टीमिंग में भाप की गंध नहीं होती है, जिससे लोग सुस्त होने के बिना सांस लेते हैं। हालांकि, भाप लेने के बाद त्वचा सूख जाएगी, इसलिए स्टीमिंग प्रक्रिया से पहले और दौरान अधिक पानी पिएं।

2. गीला भाप:

गीली भाप भाप बनाने के लिए पानी को उबालने के लिए स्टीम बॉयलर का उपयोग करती है, जिसे बाद में पाइप लाइन के माध्यम से स्प्रे किया जाता है। उत्पादित भाप में भरपूर पानी होता है। तापमान आमतौर पर लगभग 50 डिग्री सेल्सियस पर नियंत्रित किया जाता है। अक्सर महिलाएं गीली भाप लेना पसंद करती हैं, क्योंकि स्टीमिंग के बाद, त्वचा पहले की तुलना में अधिक रसीली और पानीदार हो जाएगी, लेकिन सांस लेने में असुविधा होगी। गीली भाप लेने से भी शरीर को पसीना आता है, इसलिए हमें भाप लेने से पहले और दौरान अधिक पानी अवश्य डालना चाहिए।

Sauna Room supplier