सुखदायक सौना प्रभाव के लिए, सौना में गर्म और ठंडी हवा के उपयुक्त अनुपात को मिलाएं।

- Aug 20, 2019-

सौना भी हवा

सुखदायक सौना प्रभाव के लिए, सौना में गर्म और ठंडी हवा के उचित अनुपात को मिलाएं। हवा का एक और कारण हीटर के चारों ओर हवा प्राप्त करना और कमरे के दूर अंत तक इसे स्थानांतरित करना है। कमरे के केंद्र में हवा के इनलेट और आउटलेट के केंद्र को रखा गया है।

सॉना के एयर इनलेट को सीधे इलेक्ट्रिक हीटर के नीचे की दीवार पर स्थापित किया जाना चाहिए। जब ऑपरेशन को ओवर-विंड करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो एयर इनलेट को इलेक्ट्रिक हीटर के ऊपर 60 सेमी या इलेक्ट्रिक हीटर की छत के ऊपर रखा जाना चाहिए। इन हवाओं के बाद, भारी ठंडी हवा सौना कमरे में प्रवेश करती है और बिजली के हीटर की हल्की गर्म हवा के साथ मिश्रित होती है, जिससे बथर बहुत अजीब हवा में सांस ले सकता है। हवा इनलेट का आकार 5-10 सेमी है, और निकास बंदरगाह को हवा इनलेट के चेहरे पर विकर्ण स्थिति के केंद्र में रखा जाना चाहिए।

सौना में स्थापित मंच के नीचे निकास बंदरगाह स्थापित करने के लिए वकील, यहां तक कि हवा के आउटलेट को नहीं बदलने पर भी उल्लेख नहीं करने के लिए। निकास बंदरगाह को फर्श के चारों ओर रखा जाता है, या नीचे से निकास पाइप को भूमिगत से सौना की छत या दरवाजे के नीचे एयर वेंट तक बढ़ाया जाता है। इस वातावरण में, ढलान कम से कम 5 सेमी तक पहुंचना चाहिए, हवा को मजबूर करने के लिए वाशिंग रूम को खारिज नहीं करना चाहिए। एग्जॉस्ट पोर्ट का साइज एयर इनलेट से दोगुना होना चाहिए।

सॉना सफेद पाइन से बना है जिसे उच्च तापमान के साथ इलाज किया जाता है और इन्सुलेट कपास के साथ लगाया जाता है। यह उत्पाद विनिर्देशों के अनुसार विस्तार से चुना जा सकता है। सौना कमरे का उपयोग शामिल लोगों की संख्या के आकार के अनुसार भी किया जा सकता है, बहु-मानक प्रबंधन के आकार के अनुसार, कई विनिर्देश हैं।

सौना को ड्राई स्टीमिंग और गीले स्टीमिंग में विभाजित किया गया है। यह मुख्य रूप से त्वचा से संपर्क करने के लिए भाप का उपयोग करता है, छिद्रों का विस्तार करता है, विषाक्त पदार्थों और छिद्र स्रावों को बाहर निकालता है, जिससे रक्त परिसंचरण और चयापचय को बढ़ावा मिलता है, फिटनेस और सौंदर्य के उद्देश्य को प्राप्त करता है, और एक तरह का "निष्क्रिय आंदोलन" है।

"सौना" फिनिश है। मूल अर्थ "एक खिड़की के बिना एक केबिन" है। ऐसा नाम सौना की उत्पत्ति से संबंधित हो सकता है। मूल केबिन में न केवल खिड़कियां थीं, न कि चिमनी भी, और धुआं घर को काला कर देता था। इसलिए, उस समय के सौना को "धुआँ सौना" कहा जाता था। बाद में, कुछ नवाचारी लोगों ने चिमनी स्थापित कीं, और सॉना में एक नया रूप है। हालाँकि, फ़िनलैंड की कुछ जगहें अभी भी "स्मोक सॉना" को बरकरार रखती हैं, लेकिन एक बार इसका आनंद लें, लेकिन इसमें बहुत पैसा लगता है, और इसमें बहुत समय लगता है, क्योंकि "स्मोक सॉना" को प्राप्त करने में सात या आठ घंटे लगेंगे। वास्तविक प्रभाव।

वास्तव में, पहले सौना पूरी तरह से स्नान, हीटिंग और मनोरंजन के लिए जगह नहीं थी। इसके अन्य महत्वपूर्ण कार्य भी थे, जैसे कि सौना, बेकन, बारबेक्यू में लिनन को सुखाने और शराब बनाने वाले माल्ट को तैयार करना। सौना यहां तक कि वह जगह थी जहां फिनिश महिलाओं ने जन्म दिया था, क्योंकि लोगों को लगा कि यह सबसे स्वच्छ और साफ है, और सोचा कि भाप प्रसव के दर्द को कम कर सकती है।