सौना के किस प्रकार हैं?

- Aug 19, 2019-

सौना किस प्रकार के होते हैं?

सौना कमरा एक बंद रूप में है, और आयातित सौना कमरा उच्च तापमान के इलाज वाले सफेद पाइन से बना है, जो कि विभाजन कपास से अछूता है। सफेद पाइन में एक सीधी बनावट होती है, लकड़ी की होती है, और सूखने में आसान होती है, लेकिन अधिक कीमत पर। घरेलू सौना आम तौर पर देवदार से बनाई जाती हैं। प्राथमिकी की बनावट सीधी, सख्त और टिकाऊ होती है, जो प्रक्रिया में आसान होती है, और मामूली कीमत पर। सौना को आकार और आकार में अनियमित होने के लिए डिज़ाइन किया जा सकता है। होम सौना में दो या तीन लोग रह सकते हैं, और कमरे को लकड़ी के बिस्तर के साथ कवर किया गया है। सॉना के मुख्य सामान सौना स्टोव, सौना रोशनी, ज्वालामुखी पत्थर, लकड़ी के बैरल चम्मच, थर्मामीटर, टाइमर और बहुत कुछ हैं। चूंकि सौना एक मॉड्यूलर संरचना है, इसलिए सिविल कार्यों के लिए पूर्व-आवश्यकता की कोई आवश्यकता नहीं है, और इसे हटाया जा सकता है और आसानी से दूसरी जगह ले जाया जा सकता है।

सौना खरीदते समय मुझे क्या ध्यान देना चाहिए?

1. घरेलू चीनी देवदार की गुणवत्ता अधिक महत्वपूर्ण है। चीनी देवदार को ख़राब करना आसान है। उन सामग्रियों पर ध्यान दें जो उच्च तापमान उपचार और अवरक्त सुखाने द्वारा इलाज किए गए हैं, और छह-पक्षीय पेंट उपचार के बाद, सॉना की जकड़न की गारंटी दी जा सकती है।

2. सॉना भट्ठी का आकार भाप की घटना से संबंधित है। यह शक्ति और स्थान के साथ एक घरेलू भट्टी चुनने के लिए अधिक उपयुक्त है।

3. बैटर को नुकसान से बचाने के लिए सौना प्रकाश जलरोधी और विस्फोट प्रूफ होना चाहिए।

4. थर्मामीटर और टाइमर को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, और गुणवत्ता की गारंटी दी जानी चाहिए।

5. लोगों की पहुंच को सुगम बनाने के लिए सौना द्वार के दोनों ओर के हैंडल होने चाहिए।

सौना स्थापना विधि और सावधानियां

सौना कमरे की स्थापना के लिए दो पहलुओं पर ध्यान देना चाहिए, एक तो सौना कमरे का इन्सुलेशन है, दूसरी तरफ, सौना कमरा बहुत हवा है।

सौना इन्सुलेशन

निस्संक्रामक पूल, सौना कमरे की दीवारों, छत और दरवाजे इन्सुलेशन उपचार के लिए उपयुक्त होना चाहिए। हीटर पॉवर रिक्वेस्ट को मापते समय, लगभग 1.2 क्यूबिक मीटर प्रति वर्ग मीटर के अकुशल विवरण की मात्रा जोड़ी जाएगी।

एक उपयुक्त नमी प्रूफ उपचार आयोजित करना आवश्यक है। नम गैस के अनुसार दूसरे कमरे में प्रवेश करने के लिए दिशानिर्देश है। नमी प्रूफ स्थापना को हीटिंग इन्सुलेशन परत और स्लैट के बीच स्थापित किया जाना चाहिए।

स्विमिंग पूल की सफाई सौना के इन्सुलेशन और नमी-सबूत की स्थापना को निम्नलिखित विनिर्देशों के अनुसार बाहर से अंदर की ओर किया जाना चाहिए।

1. दीवार इन्सुलेशन परत की मोटाई 50 मिमी से कम नहीं होनी चाहिए, और छत की मोटाई 100 मिमी से कम नहीं होनी चाहिए।

2. उपयोग की जाने वाली सबसे अच्छी सामग्री वाष्प अवरोध दूरी परत के रूप में एक गत्ते का डिब्बा या एल्यूमीनियम पन्नी है, जो इन्सुलेट एल्यूमीनियम पन्नी के ऊपर रखा गया है।

3. वाष्प अवरोध दूरी परत और बाहरी स्लैट्स के बीच कम से कम 20 मिमी हवा के स्लॉट छोड़ दें।

4. स्लेट की पीठ पर गीली गैस बनाने के लिए, दीवार पैनल पट्टी और छत के बीच एक नाली आरक्षित की जानी चाहिए।